Friday, December 3rd, 2021

इगा स्वितेक: महिलाओं का साल का आखिरी टेनिस टूर्नामेंट आज से

गुआडलाजारा (फ्रांस)
बीस साल 170 दिन की इगा स्वितेक बुधवार से शुरू होने वाले महिलाओं के साल के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स में सबसे युवा खिलाड़ी होंगी। वहीं लगातार पांचवीं बार खेलने जा रहीं चेक गणराज्य की 29 साल 241 दिन की कैरोलिना प्लिस्कोवा सबसे उम्रदराज और अनुभवी खिलाड़ी होंगी।

शीर्ष आठ खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप को जीतने के लिए चुनौती पेश करेंगी। इन्हें दो ग्रुपों में बांटा गया है। इनमें छह (पाउला बडोसा, एनेत कोंटावित, अर्याना सबालेंका, इगा, बारबोरा, मारिया सकारी ) पहली बार इस चैंपियनशिप में खेलेंगी।

वहीं चौथी बार खेलने जा स्पेन की गर्बाइने मुगुरूजा तीसरी बार खिताब जीतने का प्रयास करेंगी। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी और जापान की नाओमी ओसाका ने नहीं खेलने का फैसला किया है।   

चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा ने सिंगल और युगल दोनों वर्गों के लिए क्वालिफाई किया है। पिछले पांच वर्षों यह पहला मौका है जब कोई खिलाड़ी दोनों वर्गों में खेलेंगी। इससे पहले 2016 में प्लिस्कोवा ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

पिछले 20 वर्षों में पहली बार स्पेन की दो खिलाड़ी मुगुरूजा और पाउला चुनौती खेलेंगी। इससे पहले 2001 में अरांक्सा सांचेज और कोंचिता मार्टिनेज ने क्वालिफाई किया था। यह दोनों मौजूदा समय में मुगुरूजा की कोच हैं।

ग्रुप ए: आर्यना सबालेंका, मारिया सकारी, इगा स्वितेक,  पाउला बडोसा
ग्रुप बी: बारबोरा क्रेजसिकोवा, कैरोलिना प्लिसकोवा, गर्बाइने मुगुरूजा, एनेट कोंटावित

Source : Agency

आपकी राय

14 + 14 =

पाठको की राय