Friday, December 3rd, 2021

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैनेजर ओले गुन्नार सोलस्कर को पद से हटाया

नई दिल्ली
मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब ने टीम के मैनेजर ओले गुन्नार सोलस्कर को पद से बर्खास्त कर दिया है। क्लब ने यह फैसला शनिवार को वार्टफोर्ड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद लिया। इस मुकाबले में वाटफोर्ड ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 4-1 से शिकस्त दी। सोलस्कर ने यह स्वीकार करते हुए कहा कि कि टीम की सात मैचों में से पाचवीं हार से वह शर्मिंदा थे। वाटफोर्ड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद बोर्ड की आपातकालीन बैठक हुई जिसके बाद नॉर्वे के सोलस्कर के तीन साल के कार्यकाल को समाप्त कर दिया गया।

इस वर्ष जुलाई 2021 में ओले गुन्नार सोलस्कर ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर के तौर पर नए कॉन्ट्रैक्ट के तहत तीन साल का अनुबंध किया था। यह करार उन्होंने 7.5 मिलियन पाउंड्स में किया था। जो जुलाई 2024 में पूरा होता। लेकिन इस दौरान मैनचेस्टर यूनाइटेड कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। हाल ही में लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ मिली हार के बाद सोलस्कर की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। वह पहली बार साल 2018 में क्लब के मैनेजर बने थे।

वार्टफोर्ड के खिलाफ मिली 4-1 के शर्मनाक हार के बाद सोलस्कर ने प्रशसकों से संपर्क किया और परिणाम के लिए माफी मांगने की बात कही लेकिन शायद इस हार के बाद उनकी किस्मत रूठ चुकी थी। सोलेस्कर को क्बल से बाहर निकालने की शर्तों तक पहुंचने के लिए निदेशक मंडल ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई। पांच घंटे की बातचीत के बाद वे ओले को उसके प्रबंधकीय कर्तव्यों से मुक्त करने के निर्णय पर पहुंचे। सोलेस्कर मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर नहीं रहेंगे यह समाचार सबसे इटली के पत्रकार फैब्रीजियो रोमाने ने दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सोलस्कर मैनचेस्टर यूनाइटेड को प्रबंधक के रूप में अपना कार्यकाल जारी नहीं रख पाएंगे, उनके विकल्पों पर विचार किया जा रहा है डैरेन फ्लेचर को अंतरिम प्रबंधक के रूप में नियुक्त किए जाने की उम्मीद है।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 14 =

पाठको की राय