Friday, December 3rd, 2021

स्क्विड गेम स्कूल में दिखाया तो शख्स को मिली मौत की सजा

नई दिल्ली
नेटफ्लिक्स की लेटेस्ट वेब सीरीज स्क्विड गेम काफी पॉप्युलर हो रही है। यह दर्शकों को खूब पसंद आई है। इसी बीच उत्तर कोरिया में स्क्विड गेम की कॉपीज बांटने के आरोप में एक शख्स को मौत की सजा सुनाई गई है। इतना ही नहीं मामले में शामिल अन्य दोषियों को अवैध रूप से शो देखने के लिए आजीवन कारावास और सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है। इसमें एक बच्चा भी शामिल है। दरअसल, उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी आरएफए के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस आरोपी स्मगलर ने चीन में शो की एक कॉपी हासिल कर ली और इसे वापस उत्तर कोरिया लेकर आया। वहां उसने कथित तौर पर शो की कॉपियां यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर बेची हैं। सबसे पहले स्कूल के एक छात्र ने इस ड्राइव को चुपके से खरीदा और अपने एक दोस्त के साथ देखा।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि जिस दोस्त ने देखा, उसी ने कई अन्य दोस्तों को भी बताया, इसके साथ ही उन्होंने ड्राइव को शेयर भी किया। फिर अचानक इसका खुलासा हुआ गए और सभी पकड़े गए। कोर्ट ने आरोपियों को एक नए कानून के तहत सजा सुनाई गई है। इतना ही नहीं इस घटना की जांच करने वाली समिति ने स्कूल के प्रिंसिपल उनके शिक्षक को भी बर्खास्त कर दिया है। कुल मिलाकर 6 अन्य को पांच साल के कारावास की सजा सुनाई गई। इस घटना के सामने आते ही केंद्रीय एजेंसियां सक्रिय भी हो चुकी हैं। अधिकारियों ने मेमोरी स्टोरेज डिवाइस और विदेशी मीडिया वाली वीडियो सीडी के लिए बाजारों में छापेमारी भी शुरू कर दी है। इस घटना के सामने आने के बाद इस इंडस्ट्री से जुड़े लोग खौफ में हैं क्योंकि मेमोरी स्टोरेज डिवाइस खरीदने या बेचने के लिए उन्हें भी सजा दी जा सकती है।

क्या है स्क्विड गेम?
बता दें कि 'स्क्विड गेम' एक वेब सीरीज है, जो कुछ वक्त पहले ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। सीरीज में कुछ लोग जो बेहद आर्थिक तंगी से जूझ रहे होते हैं, वो एक गेम खेलते हैं, जिससे वो ढेर सारे पैसे जीत सकते हैं, लेकिन इस में जो हारता है, उसकी मौत होती है। इस सीरीज की तुलना बॉलीवुड फिल्म लक से भी की जा रही है।

 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 9 =

पाठको की राय