Monday, January 17th, 2022

साल के पहले ग्रैंडस्लैम में नोवाक जोकोविच लेंगे हिस्सा, मिली विशेष छूट

नई दिल्ली
दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 में खेलने की पुष्टि कर दी है। 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता और सर्बियाई दिग्गज ने मंगलवार को एयरपोर्ट की अपनी तस्वीर साझा कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि उन्हें अपवाद के तौर पर आस्ट्रेलिया जाने की अनुमति मिल गई है।

जोकोविच ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा, 'मैंने ब्रेक के दौरान अपने परिवार वालों के साथ शानदार क्वॉलिटी समय बिताया है और आज मैं विशेष छूट के साथ जा रहा हूं।'

जोकोविच इससे पहले लगातार यह बताने से इनकार कर रहे थे कि उन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवाया है या नहीं जबकि मेलबर्न जाने के लिए यह बताना जरूरी है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटीन नियम की आलोचना करते हुए साल के पहले ग्रैंडस्लैम में अपनी हिस्सेदारी पर संशय की स्थिति बनाई हुई थी। जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले सिडनी में खेली जा रहे एटीपी कप में सर्बिया की टीम से भी अपना नाम वापस ले लिया था।   

नोवाक ने मेलबर्न रवाना होने से पहले पिछले कुछ दिन स्पेन के मारबेला में अभ्यास किया और उनकी निगाह अब ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतकर रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम करने पर होगी। वह फिलहाल रोजर फेडरर और राफेल नडाल के समान 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीत चुके हैं।

साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन का आयोजन 17-30 जनवरी तक होगा लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और स्टॉफ के लिए कड़ी पाबंदियां और सख्त कोविड-19 नियम बनाए हैं।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 14 =

पाठको की राय