Monday, January 17th, 2022

AKTU Exam 2022: एक परीक्षा खत्म, दूसरी की तैयारी में है एकेटीयू

 लखनऊ
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में 28 दिसम्बर से शुरू हुई सेमेस्टर परीक्षाएं लगभग खत्म हो चुकी हैं। 17 जनवरी को बैकपेपर, कैरीओवर परीक्षाएं भी समाप्त हो जाएंगी। लगातार बढ़ते कोविड के खतरे और छात्रों के तमाम विरोध के बावजूद एकेटीयू ने ऑफलाइन परीक्षाएं करा लीं और इसका खामियाजा छात्रों ने भुगता। आईईटी में एक साथ 30 से ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव हुए। अब एक बार फिर एकेटीयू पहले व तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं कराने की तैयारी कर रहा है।

बता दें कि एकेटीयू में पहले सेमेस्टर की कक्षाएं नवम्बर में शुरू हुई हैं और अभी इनका कोर्स पूरा नहीं हुआ है। फरवरी के अंतिम और मार्च के पहले सप्ताह तक इनकी परीक्षाएं कराने की तैयारी हो रही है। हालांकि कोरोना को लेकर जो आकलन किए जा रहे हैं, उनके मुताबिक फरवरी मध्य तक कोरोना चरम पर होगा। इन सबके बावजूद एकेटीयू एक बार फिर छात्रों की सेहत के साथ जोखिम उठाने को तैयार है। यह तब है जबकि आईईटी में एक साथ 40 से ज्यादा छात्र पॉजिटिव निकले थे।

ऑनलाइन विकल्प भी देखेंगे: प्रशासन

एकेटीयू प्रशासन का कहना है कि फरवरी में होने वाली परीक्षाओं को लेकर अभी यह तय नहीं है कि ये ऑनलाइन होंगी या ऑफलाइन। हालांकि तैयारी ऑफलाइन परीक्षाओं की ही है लेकिन अगर कोरोना इसी तरह बढ़ा तो विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षाओं का विकल्प भी देखेगा। विवि प्रशासन का कहना है कि छात्रों की बेहतरी को ध्यान में रखकर और उस समय की परिस्थितियां देखकर ही परीक्षाओं पर निर्णय लिया जाएगा।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 12 =

पाठको की राय