Friday, May 20th, 2022

वैक्सीन न लेने का कारण जोकोविच मियामी में हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे 

न्यूयॉर्क

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को कोविड वैक्सीन नहीं लेना काफी भारी पड़ रहा है. नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद एक और बड़े टूर्नामेंट से बाहर बैठना पड़ सकता है. 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह इंडियन वेल्स या मियामी में हार्ड कोर्ट टेनिस टूर्नामेंट नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है और वह अमेरिका यात्रा नहीं कर सकते.

जोकोविच ने ट्वीट किया कि 'सेंटर्स फोर डिजीज कंट्रोल' ने पुष्टि की है कि नियमों में बदलाव नहीं होगा लिहाजा वह अमेरिका में नहीं खेल सकेंगे.


उन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, जिसकी वजह से वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन नहीं खेल सके थे. इंडियन वेल्स में बीएनपी परीबस ओपन के ड्रॉ में उनका नाम था हालांकि टूर्नामेंट के आयोजकों ने कहा था कि कोरोना टीके की पूरी डोज लेने वालों को ही इसमें खेलने की अनुमति रहेगी. 

पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस खिताब को 5 बार अपने नाम कर चुके हैं, टूर्नामेंट के आयोजकों ने भी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए वैक्सिन पासपोर्ट को अनिवार्य बताया था. ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान भी नोवाक जोकोविच का वीजा कैंसल कर उन्हें वापस उनके देश में डिपोर्ट कर दिया गया था. 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 8 =

पाठको की राय