Friday, May 20th, 2022

19वें एशियन गेम्स अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

बीजिंग
 चीन (China) के वुहान से निकला कोरोनावायरस (coronavirus) एक बार फिर चाइना में तेजी से पैर पसार रहा है और रोजाना इसके हजारों मामले सामने आ रहे हैं। इसके चलते एशिया की ओलंपिक काउंसिल ने 19वें एशियाई खेलों (Asian Games 2022) के आयोजन को स्थगित कर दिया है, जो इस साल 10 से 25 सितंबर के बीच चाइना में खेले जाने वाला था। हालांकि, अभी तक नई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। बता दें कि चीन में पिछले कुछ समय से कोरोनावायरस केसों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। जिसके चलते कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है, तो वहीं कुछ बड़े इवेंट्स स्थगित करने पड़े हैं।

2023 तक के लिए स्थगित किए गए एशियन गेम्स
19वें एशियन गेम्स को 2023 तक के लिए स्थगित किया गया है। फिलहाल इसकी नई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन इसके अगले साल मार्च-अप्रैल में होने की उम्मीद है। चीनी स्टेट मीडिया ने एशियन गेम स्थगित होने की खबर को कन्फर्म भी किया। हालांकि, इसके पीछे की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए ही यह फैसला लिया गया है।

सरकारी समाचार चैनल सीजीटीएन टीवी के अनुसार एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया है जिसे ओलंपिक के बाद दूसरा सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जाता है। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार इन खेलों का आयोजन शंघाई से लगभग 175 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगजो में 10 से 25 सितंबर के बीच किया जाना था। खेलों की आधकारिक वेबसाइट पर बयान में कहा गया है कि एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 10 से 25 सितंबर, 2022 तक हांगजो, चीन में होने वाले 19वें एशियाई खेलों को स्थगित कर दिया जाएगा। यह फैसला इसलिए किया गया क्योंकि चीन अभी कोविड-19 से जूझ रहा है। शंघाई में प्रत्येक दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले आ रहे हैं जो कि मेजबान शहर हांगजो से अधिक दूर नहीं है।

एशियन गेम्स को 2023 तक के लिए स्थगित किया गया है, हालांकि अभी इसकी नई तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। चीनी स्टेट मीडिया ने एशियन गेम्स 2022 के स्थगित होने की खबर को कन्फर्म किया है, हालांकि इसके पीछे की वजह नहीं बताई है।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 8 =

पाठको की राय