Friday, May 20th, 2022

रोडवेज में परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद तक फ्री सफर

 नई दिल्ली
 
राजस्थान में आयोजित होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी हुए हैं।इस बार से पहली बार परीक्षा में बायोमेट्रिक जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिलेगा। इसलिए उम्मीदवारों को अपने हाथ बिल्कुल साफ रखने होंगे। इसके अलावा उम्मीदवारों को परीक्षा में यात्रा करने के लिए किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए रोडवेज ने भी परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद तक फ्री सफर देने की घोषणा की है। परीक्षा से एक दिन पहले, परीक्षा के अगले दिन तक रोडवेज बसों में परीक्षार्थी प्रवेशपत्र और फोटो आईडी दिखाकर निशुल्क आ-जा सकेंगे। अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र पर नवीनतम रंगीन फोटा निर्धारित स्थान पर चस्पा कर लाना होगा।


। जो अभ्यार्थी 13 से 16 मई को आयोजित होने वाली इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, इन दिशा-निर्देशों को अच्छे से जान लें। दरअसल इस परीक्षा में प्रवेश बायोमैट्रिक जांच से मिलेगा, इसके लिए उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा, कि उनके हाथ में किसी तरह की स्याही, केमिकल,मेहंदी आदि न लगे हों। ऐसे उम्मीदवारों को प्रवेश नहीं मिलेगा। नकल रोकने और फर्जी उ्ममीदवारों को परीक्षा में बैठने से रोकने के लिए पुलिस ने जैमर, बायोमेट्रिक पहचान आदि जैसे उपाय किए हैं। आपको बता दें कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं।  अभ्यर्थी police.rajasthan.gov.in या recruitment2.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 4438 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 13 से 16 मई तक होगी। राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि तैयारियां पूरी हैं। सभी 470 केंद्रों पर जैमर लगाए जाएंगे ताकि इंटरनेट की मदद से किसी तरह का फर्जीवाड़ा न हो। सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। परीक्षार्थियों का बायोमैट्रिक सत्यापन होगा। इस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या 18.83 लाख है। यानी हर पद के लिए 410 अभ्यर्थी दावेदार हैं। एग्जाम रोजाना दो-दो शिफ्टों में होगा।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 9 =

पाठको की राय