Friday, May 20th, 2022

सेना ने 24 घंटे में ही राहुल भट्ट के हत्यारे को किया ढेर

बांदीपोरा


कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने उनकी पत्नी मीनाक्षी से दो दिन के अंदर आतंकियों को मार गिराने का वादा किया था. सेना ने 24 घंटे के अंदर अपना वादा पूरा कर दिया. सूत्रों के हवाले से सूचना मिली है कि उन्होंने बांदीपोरा में शुक्रवार शाम को तीन आतंकियों को मार गिराया. इनमें मारे गए दो आतंकी राहुल भट्ट की हत्या में शामिल थे. इनमें तीसरा आतंकी गुलजार अहमद है, जिसकी पहचान 11 मई को की गई थी.


पाकिस्तान से घुसपैठ कर आ गए थे दो आतंकी

कश्मीर के आईजी ने बताया कि हाल ही में घुसपैठ कर भारत लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकी भारत में घुस आए थे. बांदीपोरा में सुरक्षाबलों की इन्हीं के साथ मुठभेड़ हुई. 11 मई को एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन के दौरान ये दोनों भागकर सालिंदर वन क्षेत्र में छिप गए थे.

आतंकी मूवमेंट को लेकर किया था अलर्ट

आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षाबलों को आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया था. अलर्ट में कहा था कि बांदीपुरा इलाके में तीन अज्ञात आतंकियों की 10 मई को मूवमेंट ट्रैक की गई है. ये आतंकी अपनी लोकेशन लगातार बदल रहे हैं. ये आतंकी सिक्योरिटी फोर्सेज, सिक्योरिटी फोर्सेज की गाड़ियों को और पिकेट्स को टारगेट कर सकते हैं.

30 अप्रैल को भी दिखे थे तीन आतंकी

बांदीपोरा में 10 मई से पहले 30 अप्रैल को भी तीन आतंकियों की लोकेशन ट्रैक हुई थी. इनमें से दो पाकिस्तानी आतंकी थे. दोनों पाकिस्तानी आतंकी उर्दू बोलने वाले हैं. इनके साथ एक स्थानीय आतंकी भी था. दो पाकिस्तानियों के साथ ट्रैक हुआ तीसरा आतंकी स्थानीय भाषा बोल रहा था.

Source : Agency

आपकी राय

2 + 7 =

पाठको की राय