Friday, May 20th, 2022

ISI और बब्बर खालसा ने करवाया मोहाली में ब्लास्ट, पंजाब डीजीपी का खुलासा

मोहाली

मोहाली हमले में पाकिस्तान आईएसआई के समर्थन के साथबब्बर खालसा इंटरनेशनल का हाथ है। यह खुलासा पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में पत्रकारवार्ता कर किया। डीजीपी ने बताया कि 2017 में कनाडा में शिफ्ट हुआ लखबीर सिंह इसका मुख्य साजिशकर्ता है। लखबीर सिंह तरनतारन का रहने वाला है। वह एक गैंगस्टर है और हरिंदर सिंह रिंदा का करीबी सहयोगी है, जो वधावा सिंह और आईएसआई का नजदीकी है। वहीं जगदीप सिंह कंग आतंकियों का लोकल कांटेक्ट था। डीजीपी ने बताया कि मोहाली हमले में अब तक छह आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें तीन तरनतारन के निवासी हैं।  


डीजीपी ने बताया कि चढ़त  सिंह और जगदीप कंग ने मोहाली में रेकी की थी और निशान सिंह ने भी कई तरीकों से आरोपियों की मदद की। डीजीपी ने बताया कि आतंकियों का मकसद केवल खौफ पैदा करना था। उनके अनुसार, हमले में इस्तेमाल आरपीजी रूस या बलगारिया की हो सकती है। ये पाकिस्तान के रास्ते पंजाब पहुंची है।

कंग को दिल्ली से किया गया गिरफ्तार

इससे पहले स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने  जगदीप सिंह कंग को गिरफ्तार किया है। कंग को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे नौ दिन के रिमांड पर भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक जगदीप सिंह कंग एक पंजाबी नामी गायक का करीबी बताया जा रहा है। उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। दूसरी तरफ फरीदकोट पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए निशान सिंह को स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसओएस) की टीम मोहाली ले आई। साथ ही अब इस इससे हमले के संबंध में पूछताछ की जाएगी। इससे पहले शुक्रवार को आरोपी का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया गया।  

हालांकि आरोपी फरीदकोट पुलिस के पास पांच दिन के रिमांड पर चल रहा है। लेकिन मुख्यालय पर हमला गंभीर माना जा रहा है। ऐसे में टीम उसे मोहाली ले आई है। इसके साथ ही उम्मीद है कि अब अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी आरोपी से पूछताछ करेगी। पुलिस को उम्मीद है कि इस केस को हल करने में निशान सिंह अहम भूमिका निभा सकता है।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 5 =

पाठको की राय