Friday, May 20th, 2022

जानिए Smriti khanna से उनकी खूबसूरती का राज़

ऐसा कहा जाता है कि मां बनने के बाद काफी कुछ बदल जाता है। यहां हम लाइफ की बात नहीं कर रहे बल्कि बाल और स्किन की बात कर रहे हैं। स्किन और बालों में अलग-अलग तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। कई महिलाओं को हेयर फॉल की समस्या शुरू हो जाती है, तो कुछ लोगों के चेहरे से ग्लो गायब हो जाता है। यही नहीं त्वचा से जुड़ी अन्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। हालांकि, जिस एक्ट्रेस की हम बात करें हैं, वो मां बनने के बाद भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं, जितना पहले लगती थीं।

हम बात कर रहे हैं सीरियल ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ की एक्ट्रेस स्मृति खन्ना की। जो टीवी एक्ट्रेस हैं, लेकिन काफी समय से पर्दे से दूर हैं। स्मृति भले ही एक्टिंग से दूर हैं, लेकिन वो अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। दरअसल, वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इसके अलावा उनका यूट्यूब चैनल भी हैं, जहां वो अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई किस्से शेयर करती रहती हैं।

उनकी खूबसूरती की बात करें तो एक्ट्रेस के चेहरे से ग्लो बिल्कुल भी गायब नहीं हुआ है। एक बेटी की मां बनने के बाद उनके चेहरे की चमक बढ़ती ही जा रही है। स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए एक्ट्रेस क्या करती हैं आज हम आपको बताएंगे।

स्किन टाइप को ध्यान में प्रोडक्ट करती हैं यूज

स्मृति ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने स्किन केयर रूटीन के बारे में बताया था। दिन की शुरुआत ब्लैक टी से करती हैं और उसके बाद चेहरा धोती हैं। स्मृति की स्किन ड्राई है, इसलिए वो उसे ध्यान में रखकर फेस वॉश इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी डेली रूटीन का अहम हिस्सा है। सुबह के अलावा रात में सोने से पहले भी अपने चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करती हैं।

​ये फेस मास्क है ग्लोइंग स्किन का राज

स्मृति खन्ना घरेलू चीजों का इस्तेमाल नहीं करती हैं, लेकिन नेचुरल इंग्रेडिएंट्स से बना फेस मास्क अप्लाई करती हैं। जब वो वेकेशन पर होती हैं तो अपने साथ फेस मास्क जरूर रखती हैं। यह उनके लिए बेहद जरूरी चीजों में से एक है। नहाने से पहले चेहरे पर फेस मास्क अप्लाई करती हैं और फिर शॉवर लेती हैं। स्मृति खन्ना के अनुसार, फेस मास्क सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि गर्दन पर भी लगाना चाहिए, क्योंकि इससे स्किन टोन में फर्क आ सकता है। वहीं ब्यूटी क्रीम को फेस के साथ हाथों और गले पर भी अप्लाई करना चाहिए, क्योंकि एजिंग के साइन यहां जल्दी देखने को मिलते हैं।

​स्ट्रेच मार्क्स को लेकर स्मृति खन्ना की खास टिप्स

स्मृति बताती हैं कि नहाने के बाद वो थिक बेस ऑयल बॉडी पर अप्लाई करती हैं। यह उनकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ है। वहीं स्ट्रेच मार्क्स को लेकर उन्होंने बताया कि प्रेग्नेंसी के दिनों में यह काफी कॉमन है। ऐसे में आप चाहें तो स्किन टाइप को ध्यान में रखकर ऑयल लगा सकते हैं। इससे स्किन मॉइस्चराइजर रहती है और स्ट्रेच मार्क्स भी धीरे-धीरे कम होने लगते हैं। बेहतर होगा कि शुरू से ही लगाना शुरू कर दें।

​इन दो इंग्रेडिएंट्स के बिना नहीं जातीं घर से बाहर

स्मृति अपनी स्किन का बेहद खास तरीके से ख्याल रखती हैं। फेस क्लीन करने के बाद वो टोनर अप्लाई करती हैं। इसके लिए रोज वॉटर या फिर मोगरा वाटर यूज करती हैं। यह दोनों ही उनकी स्किन के लिए उपयुक्त हैं। इसके बाद सनस्क्रीन अप्लाई करती हैं। इसके बिना वो घर से बाहर नहीं निकलतीं। इसके अलावा वो आई क्रीम भी यूज करती हैं। दरअसल, उन्हें डार्क सर्कल की समस्या काफी ज्यादा है, ऐसे में उनके लिए आई क्रीम बेहद जरूरी है।

​रात में सोने से पहले करती हैं चेहरे की मसाज

वेकेशन हो या फिर घर स्मृति सोने से पहले चेहरे को मसाज रोलर से मसाज करती हैं। वो इस काम को दिन के बजाए रात में करना पसंद करती हैं। स्मृति के अनुसार, मसाज करते वक्त काफी समय निकल जाता है, इसलिए वह रात में सोने से पहले करती हैं। ताकि सुकून से इसका फायदा उठाया जा सके और चेहरे पर फर्क देखा जा सके।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 11 =

पाठको की राय